भारत सरकार के बाद अब FB बंद कर रहा है TikTok जैसा ऐप, लेकिन

facbbok banned apps

FB बंद कर रहा है TikTok जैसा ऐप,

पिछले कुछ महीनो से tik tok जैसी बहुत सी apps आ चुकी है इनमे बहुत सी apps facbook के साथ टीएप कर चुकी है और
Tik Tok को मात देने के लिए कई कंपनियां इसी तरह के ऐप्स लाती रही हैं. इनमें फेसबुक और गूगल जैसी कंपनियां भी हैं. लेकिन फेसबुक अपने टिक टॉक राइवल ऐप को बंद कर रहा है.

भारत में TikTok और 58 Apps बैन हो चुका है| fb ने की बंद Hobbi ,Lasso

भारत में TikTok बैन हो चुका है और लगातार टिक टॉक जैसे नए ऐप्स आ रहे हैं(hego mitro like ). इनमें से कुछ ऐप भारत के हैं तो कुछ भारत से बाहर के भी हैं. इसी बीच फेसबुक ने फैसला किया है कि वो टिक टॉक जैसे अपने ऐप को बंद कर देगा.

Facebook ने Lasso नाम का एक ऐप लॉन्च किया था जो टिक टॉक जैसे ही काम करता है. हालांकि इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया था,अभी इसका ट्रायल चल रहा था लेकिन अब फेसबुक इसी महीने इस ऐप को बंद कर रही है. इस apps को बंद करने का ये मतलब नहीं है कि फेसबुक ने टिक टॉक के सामने हार मान ली है. कंपनी Tik Tok जैसे एक नए ऐप पर काम कर रही है. फेसबुक ने हाल ही में इंस्टाग्राम Reels लॉन्च किया है जो TikTok को कड़ी टक्कर दे रहा है| फेसबुक ने कया बंद Hobbi Hobbi ऐप यह apps Pinterest की तरह था| इन दोनों ही ऐप्स को कंपनी ने एक्स्पेरिमेंटल ऐप्स के तौर पर लॉन्च किया था जिन्हें अब बंद किया जा रहा है

Instagram में आया tik tok जैसा ही एक फीचर "Reels"


Reels एक को फिलाहल इंस्टाग्राम के ही फीचर के तौर पर लॉन्च किया गया है. यअब तक इसका स्टैंडअलोन ऐप लॉन्च नहीं किया है. इस फीचर के तहत इंस्टाग्राम पर यूजर्स छोटे वीडियोज शूट कर सकते हैं और इसमें म्यूजिक सेट कर सकते हैं.यह लगभग टिक टोक की तरह काम कर रहा है

Youtube लांच करे गा "Youtube shorts" App

फेसबुक ही नहीं बल्कि Google भी YouTube के जरिए लोगों को TikTok जैसा प्लेटफॉर्म देना चाहता है. हाल ही में यूट्यूब ने इसी तरह का फीचर पेश किया है जहां शॉर्ट वीडियोज अपलोड किए जा सकते हैं.

YouTube अभी इसका टेस्टिंग कर रही है इसमे एक फूटेज को 15 सेकंड्स तक रेकॉर्ड किया जा सकता है.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *