यूपी में छह आईएएस अफसरों के तबादले, नोएडा की ACEO बनीं नेहा शर्मा

यूपी सरकार ने आईपीएस अफसरों के बाद आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. राज्य के कुल 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. नेहा शर्मा को नोएडा का ACEO बनाया गया है जबकि अमित कुमार सिंह को कौशाम्बी का जिलाधिकारी बनाया गया है उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आईपीएस अफसरों के तबादले के 2 दिन बाद आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. राज्य के कुल 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. नेहा शर्मा को नोएडा का ACEO बनाया गया है जबकि अमित कुमार सिंह को कौशाम्बी का जिलाधिकारी बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-Getty Images)

जानकारी के मुताबिक मनीष वर्मा को बेसिक शिक्षा का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. आनंद कुमार सिंह को बांदा का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं राजेश कुमार पाण्डे जिनको शनिवार को मऊ का जिलाधिकारी बनाया गया था, उनका आदेश निरस्त कर वेटिंग में रखा गया है. उनकी जगह पर अमित कुमार बंसल को मऊ का जिलाधिकारी बनाया गया है.

इससे पहले यूपी सरकार ने गुरुवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 13 अफसरों का तबादला किया था. इनमें आठ जिलों के एसपी भी शामिल थे. रायबरेली, हरदोई, कानपुर देहात, हमीरपुर, उन्नाव, सिद्धार्थ नगर, खीरी और कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तबादला किया गया था.

कानपुर देहात के एसपी अनुराग वत्स को हरदोई का एसपी बनाया गया जबकि हरदोई के एसपी अमित कुमार को लखनऊ में यूपी 112 का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. वहीं मुजफ्फरनगर में यातायात एसपी के रूप में तैनात राम अभिलाष त्रिपाठी को अब सिद्धार्थ नगर के एसपी के तौर पर तैनात किया गया है.

रायबरेली के एसपी स्वपनिल ममगैन को अब लखनऊ में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है. हमीरपुर के एसपी श्लोक कुमार को रायबरेली का पुलिस अधीक्षक बनाया गया था. हमीरपुर से पहले श्लोक कुमार गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक हुआ करते थे.

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आईपीएस अफसरों के तबादले

2 दिन बाद आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. राज्य के कुल 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. नेहा शर्मा को नोएडा का ACEO बनाया गया है जबकि अमित कुमार सिंह को कौशाम्बी का जिलाधिकारी बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक मनीष वर्मा को बेसिक शिक्षा का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. आनंद कुमार सिंह को बांदा का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं राजेश कुमार पाण्डे जिनको शनिवार को मऊ का जिलाधिकारी बनाया गया था, उनका आदेश निरस्त कर वेटिंग में रखा गया है. उनकी जगह पर अमित कुमार बंसल को मऊ का जिलाधिकारी बनाया गया है. इससे पहले यूपी सरकार ने गुरुवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 13 अफसरों का तबादला किया था. इनमें आठ जिलों के एसपी भी शामिल थे. रायबरेली, हरदोई, कानपुर देहात, हमीरपुर, उन्नाव, सिद्धार्थ नगर, खीरी और कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तबादला किया गया था. कानपुर देहात के एसपी अनुराग वत्स को हरदोई का एसपी बनाया गया जबकि हरदोई के एसपी अमित कुमार को लखनऊ में यूपी 112 का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. वहीं मुजफ्फरनगर में यातायात एसपी के रूप में तैनात राम अभिलाष त्रिपाठी को अब सिद्धार्थ नगर के एसपी के तौर पर तैनात किया गया है. रायबरेली के एसपी स्वपनिल ममगैन को अब लखनऊ में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है. हमीरपुर के एसपी श्लोक कुमार को रायबरेली का पुलिस अधीक्षक बनाया गया था. हमीरपुर से पहले श्लोक कुमार गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक हुआ करते थे

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *